हरदोई को एक नई पहचान दिलाने वाले पर्वतारोही अभिनीत को हार्दिक बधाई - विधायक आशीष सिंह आशू

 हरदोई को एक नई पहचान दिलाने वाले पर्वतारोही अभिनीत को बिलग्राम मल्लावां बीजेपी विधायक आशीष सिंह आशू ने दी है

पर्वतारोही अभिनीत ने हॉल में ही यूरोप महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट एलब्रुस पर चढ़ाई करके देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि हासिल करके जिले, प्रदेश का नाम विश्व स्तर पर रोशन करके हम सभी लोगों को गौरवान्वित किया है। इसलिए पर्वतारोही अभिनीत जिले, प्रदेश व देश के युवाओं के लिए प्रेरणाश्रोत भी है क्योंकि अभिनीत एक किसान के बेटे होने के साथ एक बहुत बड़ा सपना बचपन में देखा था, लेकिन घर की आर्थिक तंगी के कारण वो सपना बचपन में पूरा नहीं कर पाए। जैसे जैसे अभिनीत के परिवार की स्थित थोड़ा सा सुधरी अभिनीत अपने उस सपने को लेकर लोगों से सहायता मांगना शुरू किया और पांच से छह साल की कढ़ी मेहनत के बाद पर्वतारोही अभिनीत की ये मेहनत ऐसा रंग लाई कि जिससे अभिनीत ने न केवल जिले को बल्कि पूरे देश को गौरवान्वित कर दिखाया। 

अभिनीत ने केदारकंठा ट्रेक पीक पर चढ़ाई करने के दौरान इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराकर बहुत ही बढ़ी उपलब्धि हासिल की। 

इसके लिए उन्हें जून 2023 में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने राजभवन में सम्मानित किया था। 

विधायक आशू जी ने बताया कि पर्वतारोही अभिनीत देश की कई चोटियों पर सफलतापूर्वक चढ़ाई करने के बाद अंतरराष्ट्रीय चोटी माउंट एलब्रुस पर फतेह हासिल की है। 

इसके बाद ये विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर भी भारतीय ध्वज फहरा कर हम सभी को गौरवान्वित करेंगे । 

पर्वतारोही अभिनीत ग्रामीण पृष्ठभूमि से होकर ऐसा कर दिखाया है जो जिले से अभी तक किसी युवा ने सोचा भी नही, मैं इनकी सोच की सराहना करता हूं, साथ ही अभिनीत पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को सदैव जागरूक करके हमे पर्यावरण के महत्व को समझाते हैं क्योंकि जब ये किसी भी चढ़ाई के लिए जाते हैं तो उन्हें वहा पर आक्सीजन का भी सहारा लेना पड़ता है इसलिए हम सभी को पर्यावरण के प्रति जागरूक होकर वातावरण को शुद्ध बनाने में अपना योगदान देना होगा। 

अभिनीत का अगला लक्ष्य है अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी माउंट किलिमंजारो जो कि तंजानिया देश में स्थित है इसके लिए पर्वतारोही अभिनीत तैयारी में जुटे हैं, मैं अभिनीत की इस मिशन में आर्थिक सहयोग करूंगा साथ ही अपने उत्तर प्रदेश सरकार से भी सहयोग कराऊंगा। 

विधायक ने अभिनीत को इन सभी उपलब्धियों की अपार सफलता की शुभकामनाओ के साथ स्मृति चिन्ह देकर उन्हें सम्मानित किया।

Comments

Popular posts from this blog

मलिहाबाद में नृशंस वारदात मैट्रो ढाबा संचालक की पत्नी समेत कुल तीन लोगों को गोली मारकर हत्या की की गई

चन्द्रभान गुप्ता कृषि महाविद्यालय लखनऊ में फ्रेशर पार्टी का आयोजन

कछौना की बेटी का दिल्ली पुलिस में चयन क्षेत्र में हर्ष का माहौल