67वं नि:शुल्क नेत्र परिक्षण में सीमा गुप्ता लेखिका एवं कवित्री ने दीप प्रज्वलित कर कैम्प आयोजन किया*

 




रिपोर्ट- प्रियदर्शी गुप्ता

*संडीला/हरदोई* संडीला क्षेत्र के अंतर्गत नगर में स्थित नगर कल्याण समिति पुस्तकालय व *धर्मशाला* मैं प्रत्येक माह को निशुल्क आंखों की जांच एवं नि:शुल्क ऑपरेशन कैंप का आयोजन किया गया।


आयोजक डॉ सत्य प्रकाश गुप्ता ने पूरे परिवार के साथ पूजा अर्चना व हवन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। सीमा गुप्ता लेखिका एवं कवित्री ने दीप प्रज्वलित की और 67वं कार्यक्रम का आयोजन शुरू हुआ।इस कैंप में लखनऊ नगर के जाने-माने इंदिरा गांधी आई केयर सेंटर से आए हुए डॉक्टरों द्वारा मरीजों की जांच उपचार बताया गया।इसमें 111 मरीजों को मोतियाबिंद का ऑपरेशन करने के लिए कहा गया तो वहीं कई मरीजों को चश्मा टेस्ट कराने के लिए डॉक्टरों ने सलाह दी।जिसमें काफी मरीजों की निःशुल्क जांच की गई।

शिविर में इंदिरा गांधी आई केयर सेंटर लखनऊ से आए डॉक्टरों द्वारा लगातार मरीजों को देखा गया। इस दौरान मरीजों के आंखों की जांच,दवा एवं उचित परामर्श दिया गया।और इस कैंप में पांच क्षय रोगी को समिति द्वारा पोषण किट दी गई।कैंप में उपस्थित डॉक्टरों की टीम में डॉक्टर पंकज कुमार,शालिनी सिंह,पूनम गुप्ता,संदीप यादव,देवेश सिंह ने अपनी सेवाएं दीं।आयोजन कमेटी के अध्यक्ष डॉक्टर सत्य प्रकाश,विभा गुप्ता,शिविर के संचालन में विष्णु दयाल शुक्ला,श्रीकांत एङ,अलोक अस्थाना,नितिन शर्मा एवं देवेन्द्र सिंह का जन्म दिन वेद मंत्रों के द्वारा मनाया और शिवा,विनीत गुप्ता,शिवनरायन गुप्ताआदि लोग अपना कीमती समय देकर इस कार्यक्रम कों सम्पूर्ण करया।

Comments

Popular posts from this blog

मलिहाबाद में नृशंस वारदात मैट्रो ढाबा संचालक की पत्नी समेत कुल तीन लोगों को गोली मारकर हत्या की की गई

चन्द्रभान गुप्ता कृषि महाविद्यालय लखनऊ में फ्रेशर पार्टी का आयोजन

कछौना की बेटी का दिल्ली पुलिस में चयन क्षेत्र में हर्ष का माहौल