दबंगों ने जबरन भूमि कब्जा कर बनाई सात फिट की दीवार पीड़ित न्याय की लगा रहे गुहार

 


रिपोर्ट - प्रियदर्शी गुप्ता

जनपद हरदोई की तहसील सण्डीला क्षेत्र के ग्राम व पोस्ट लूमामऊ निवासी जमुना व जगदीश की जमीन गाटा संख्या 1596 क/0.1450 हेक्टेयर पर जबरदस्ती दबंग लोगों द्वारा अवैध कब्जा को हटाने के संबंध में उच्चाधिकारियों को शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई है।जिसमें पीड़ितों ने बताया है कि उनकी भूमि गाटा संख्या 1596 क/ 0.1450 हेक्टेयर पर जमुना पुत्र नारायण जगदीश पुत्र  सुमेर  के नाम खतौनी है भूमिधर स्थल पर दबंग लोग पुतुलाल, शिवदयाल, श्याम बहादुर, राकेश, पुत्रगढ़ मुरली व खूब लाल, तुलसीराम पुत्रगढ़  मैंकू ने जबरदस्ती  उनकी भूमि पर कब्जा कर 7 फीट की दीवार बना ली है।




पीड़ित द्वारा मना किए जाने पर विपक्षीगढ़ एकजुट होकर प्रार्थी को गंदी-गंदी गाली व जान से मारने की धमकी देते हैं एवं कार्यवाही करने से मना करते हैं भविष्य में प्रार्थी या परिवार को कोई जान माल की हानि हुई तो इसकी जिम्मेदारी इन्हीं उपरोक्त सभी लोगों की होगी।




क्योंकि वह बहुत गरीब व लाचार है न्याय नहीं मिल रहा है विपक्षी लोगों ने दबंगई व   गुंडे के बल पर जबरदस्ती मकान बना रहे हैं उपरोक्त गाटा संख्या के संबंध में कई बार प्रार्थना पत्र दिया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई राजस्व निरीक्षक के द्वारा भूमि की पैमाइश कराई गई जिसमें विपक्षी लोगों  की कोई भूमि वहां अभिलेखों में नहीं पाई गई।



लेखपाल, कानूनगो,तहसीलदार, उप जिलाधिकारी, जिलाधिकारी,मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन, उच्च न्यायालय हाई कोर्ट इलाहाबाद लखनऊ बेंच का डायरेक्शन ऑर्डर एवं खतौनी की रिपोर्ट तक दिए गए प्रार्थना पत्र के साथ उपलब्ध कराई।लेकिन पीड़ित व्यक्ति को न्याय नहीं मिल सका है।



जिसके बाद उसने कहा कि जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी गुंडाराज एवं  भू माफिया राज खत्म करना चाहते हैं




वहीं दूसरी तरफ ऐसे गुंडे एवं भू माफिया  आए दिन सामने आ रहे हैं ऐसे लोगों पर कब कार्यवाही होगी और गरीबों को कब न्याय मिलेगा हमें बताया गया कि विपक्षी लोगों  ने अपनी गुंडई एवं दबंगई के बल पर ग्राम समाज की सरकारी जमीनों पर भी अवैध कब्जा किया है अब यह मामला न्यायालय में चल रहा है।



पीड़ित को न्यायालय पर पूरा विश्वास है कि जल्दी से जल्दी न्याय मिलेगा एवं ऐसे दबंग एवं भूमाफिया पर सख्त से सख्त कार्यवाही हो जिससे भविष्य में कोई भी व्यक्ति किसी गरीब आदमी की जमीन एवं सरकारी जमीनों पर कब्जा न कर सके !

Comments

Popular posts from this blog

मलिहाबाद में नृशंस वारदात मैट्रो ढाबा संचालक की पत्नी समेत कुल तीन लोगों को गोली मारकर हत्या की की गई

चन्द्रभान गुप्ता कृषि महाविद्यालय लखनऊ में फ्रेशर पार्टी का आयोजन

कछौना की बेटी का दिल्ली पुलिस में चयन क्षेत्र में हर्ष का माहौल