हरदोई के बेनीगंज क्षेत्र में राशन लाभार्थी से दबंग कोटेदार के परिजनों व तौला ने की मारपीट





पीड़ित ने स्थानीय कोतवाली में तहरीर देकर लगाई न्याय की गुहार। कोतवाली बेनीगंज का मामला।



बेनीगंज (हरदोई)।कोतवाली बेनीगंज क्षेत्र के अंतर्गत बीते 12 अगस्त 2024 को विकासखंड कोथावां क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत पिपरी के महडेऊरा के कोटेदार परिजनों सहित हरिजन राशन तौला ने राशन धारक को कम राशन मिलने को कहने पर जमकर पिटाई कर दी।वहीं पर अन्य राशन लाभार्थियों ने वीडियो बना ली। जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस मामले को लेकर दोनों पक्षों ने स्थानीय पुलिस को तहरीर दी है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत पिपरी निवासी महडेउरा के राशन लाभार्थी नीरज कुमार पुत्र दर्शन लाल ने स्थानीय पुलिस चौकी प्रतापनगर में प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि बीते दिनांक 12 अगस्त 2024 को अपने गांव में सरकारी सस्ते  गल्ले की दुकान पर अपना राशन लेने गया था। वहां पर मौजूद सर्वेश पुत्र राम प्रकाश यादव राशन वितरण का कार्य कर रहे थे कि तभी लाभार्थी ने अपना राशन कार्ड जमा करके अपनी बारी का इंतजार करने के बाद जब उसका नंबर आया तो उसने अपना अंगूठा ई पास मशीन पर लगाया और राशन वजन करने के लिए अपनी बोरी  दी, तो लाभार्थी ने देखा कि जो कांटा ई पास मशीन से जुड़ा हुआ था वह कांटा अंदर कमरे में रखा हुआ था और फर्जी कांटा बाहर रखा था। जिस पर राशन वितरण कर रहे थे। जब लाभार्थी ने इसका कारण राशन वितरण कर रहे सर्वेश यादव पुत्र राम प्रकाश यादव से पूछा तो इस पर गुस्साए राशन वितरण तौला राम खातिर पुत्र सीताराम वर्मा एवं शुभम वर्मा पुत्र राम खातिर ने राशन लाभार्थी से मारपीट करने लगे। इस दौरान वहां पर मौजूद अन्य राशन लाभार्थियों ने जैसे तैसे बचाया। इसकी सूचना पीड़ित ने स्थानीय पुलिस चौकी प्रताप नगर को दी, तो विपक्षी को पता लगने पर फर्जी हरिजन एक्ट में की धमकी देते हुए स्थानीय कोतवाली में पीड़ित राशन लाभार्थी के खिलाफ दी गई है।जब उक्त मामले में ग्रामीणों से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि राजनैतिक ईर्ष्या द्वैश कारण के चलते मामले को तूल पकड़ाया जा रहा है।



     इस संबंध में जब कोतवाली प्रभारी निरीक्षक बेनीगंज दिनेश कुमार यादव से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मामला संज्ञान में है।मामले की जांच की जा रही है। जो न्यायोचित होगा। वह कार्यवाही की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

मलिहाबाद में नृशंस वारदात मैट्रो ढाबा संचालक की पत्नी समेत कुल तीन लोगों को गोली मारकर हत्या की की गई

चन्द्रभान गुप्ता कृषि महाविद्यालय लखनऊ में फ्रेशर पार्टी का आयोजन

कछौना की बेटी का दिल्ली पुलिस में चयन क्षेत्र में हर्ष का माहौल