एक पेड़ अभिनीत पर्वतारोही के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में

पर्वतारोही अभिनीत मौर्य के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में वृक्षारोपण कार्यक्रम  राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय कछौना हरदोई में आयोजित किया गया । वृक्षारोपण कार्यक्रम में राष्ट्रीय वृक्ष बरगद को आरएफओ , व अध्यापकों के साथ मिलकर लगाया , व सभी छात्रों ने मिलकर सैकड़ों पेड़ लगाएं । 


https://sharechat.com/post/ZQea6qmZ?d=n&ui=BaVzn5M


पर्वतारोही अभिनीत प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी अपने जन्मदिवस के उपलक्ष्य में वृक्षारोपण कार्यक्रम किया ।  वृक्षारोपण होने के बाद पर्वतारोही अभिनीत ने कॉलेज के छात्रों को पर्यावरण संरक्षण के बारे में जानकारी दी और कहा अधिक अधिक पेड़ लगाएं और लोगों को भी पेड़ लगाएं के लिए जागरूग करें, जिससे पर्यावरण संतुलन बना रहे। पेड़ से हम लोगों को पर्यावरण के साथ- साथ, फल, फूल, छाया, फर्नीचर में लिए अच्छी लकड़ी, पक्षियों के लिए प्राकृतिक आवास के साथ हम सब को शुद्ध आक्सीजन की प्राप्ति होती है । आरएफओ विनय ने कहा कि अभिनीत जैसे लोगों को पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान करके वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित करते रहने चाहिए। वृक्षारोपण कार्यक्रम में अतिथि के रूप में वन क्षेत्राधिकारी कछौना विनय सिंह के साथ उनकी टीम सदस्य भी उपस्थित रहे, साथ ही  स्वतंत्र पत्रकार पीडी गुप्ता व शाक्य आशीष सिंह ( पत्रकार), राहुल मौर्य आदि लोग उपस्थित रहे।। कॉलेज के प्रधानाचार्य राजीव गुप्ता ने कहा कि अभिनीत की ये पहल बहुत ही अच्छी है, ऐसी पहल से अन्य छात्रों के लिए अभिनीत प्रेरणास्त्रोत है। 

कॉलेज के फिजिकल ट्रेनर अरविंद कुमार ने छात्रों को वृक्ष के महत्व को समझाते हुए कहा कि हम सभी को मिलकर के अधिक से  अधिक पेड़ लगाकर उनका संरक्षण भी करना जरूरी है । कार्यक्रम में कॉलेज के अध्यापक संजीव, सुगम, विवेक, राधेश्याम , ज्ञानेंद्र, सविता, गीता, शिक्षा , आदि लोगों के साथ कॉलेज के छात्र सीनियर सुमित, रोहित के साथ पूर्व छात्र श्याम सुंदर, विकास, सचिन आदि सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। इस अवसर पर अथिति को विद्यालय की ओर से राष्ट्रीय प्रतीक चिन्ह भेंट किया।

Comments

Popular posts from this blog

मलिहाबाद में नृशंस वारदात मैट्रो ढाबा संचालक की पत्नी समेत कुल तीन लोगों को गोली मारकर हत्या की की गई

चन्द्रभान गुप्ता कृषि महाविद्यालय लखनऊ में फ्रेशर पार्टी का आयोजन

कछौना की बेटी का दिल्ली पुलिस में चयन क्षेत्र में हर्ष का माहौल