एनएच -24 पर स्थित भुईयां देवी मंदिर में शारदीय में भक्तों का लगा ताता

 



मंदिर में बनाया जायेगा सुंदर दार्शनिक पार्क: संध्या मिश्रा



बक्शी का तालाब 

सीतापुर लखनऊ नेशनल हाईवे  संख्या- 24 पर स्थित नवीकोट नंदना गांव के प्रख्यात  भुईयां देवी मंदिर में आज शारदीय नवरात्र रविवार के दिन बृहद स्तर पर लखनऊ जिले सहित एवं अन्य दूर दराज से आये श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए । मंदिर का कार्य देख रहे पवन कुमार शुक्ला,  शिव लाल यादव  एवं संरक्षक शिव बहादुर सिंह चौहान ने बताया कि शारदीय नवरात्र के प्रारंभ दिन से  हजारों श्रद्धालु यहां दर्शन करने आते हैं और यहां पर आए दिन बच्चियों की  गोद भराई एवं  अन्य धार्मिक कार्यक्रम होते रहते हैं। यहां पर किसी भी प्रकार का कोई चंदा आदि नहीं लिया जाता। यह  नंदना गांव का ग्राम देवी मंदिर है इसकी स्थापना के बारे मे बताया गया कि लगभग 600 वर्ष पुराना है यहां पर छोटा सा मंदिर था जिसको भुईयां देवी मंदिर नंदना के नाम से जाना जाता था। यहां पर पूरे वर्ष  श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है।


नंदना गांव के निवासी प्रदीप कुमार सिंह "डिम्पल" ने बताया कि मंदिर की बहुत ही मानता है जो भी श्रद्धालु यहां पर श्रद्धा भाव से मां से अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए आते हैं मां उनकी सभी प्रकार से रक्षा करती है। मंदिर का कार्य देख रहे शिवलाल यादव ने बताया कि आज चार बच्चियों की दिखाई थी जिसमें एक बच्ची की शादी तय हुई। और उन्होंने बताया कि यहां पर किसी भी प्रकार का चंदा नहीं लिया जाता यह गांव का मंदिर है यहां पर निशुल्क व्यवस्था चल रही है। शीघ्र ही शनि देवता  की मूर्ति मंदिर परिसर में स्थापित की जाएगी।  

https://sharechat.com/post/nkeW8WvB?d=n&ui=BaVzn5M

मंदिर का कार्य देख रहे शिवलाल यादव ने बताया कि यहां पर सैकड़ों वर- वधू की दिखाई एवं गोद भराई का कार्य होता है। नगर पंचायत बक्शी का तालाब के ब्रांड एंबेसडर डॉ सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि यह बहुत पुराना मंदिर होने  होने के कारण इस संबंध में बख्शी का तालाब की  अधिशासी अधिकारी समझा मिश्रा से बात हुई थी उन्होंने मंदिर का निरीक्षण भी किया था शीघ्र नगर पंचायत बक्शी का तालाब में भुइयां देवी मंदिर के पास सेल्फी पॉइंट बनाया जायेगा। हरदोई से हिमांशु सिंह, कन्नोज से निखिल प्रताप सिंह दर्शन करने आये हुए थे जिन्होंने कहा कि इस तरह का मंदिर बहुत कम देखने को मिलता है।

Comments

Popular posts from this blog

मलिहाबाद में नृशंस वारदात मैट्रो ढाबा संचालक की पत्नी समेत कुल तीन लोगों को गोली मारकर हत्या की की गई

चन्द्रभान गुप्ता कृषि महाविद्यालय लखनऊ में फ्रेशर पार्टी का आयोजन

कछौना की बेटी का दिल्ली पुलिस में चयन क्षेत्र में हर्ष का माहौल