लखनऊ के सरकारी स्कूल में पढ़ाई की जगह नमाज़ अदा करने का वीडियो वायरल, इंचार्ज निलंबित

नोट यह फोटो प्रतीकात्मक तौर पर इस्तेमाल की गई है




लखनऊ के सरकारी स्कूल में पढ़ाई की जगह नमाज़ अदा करने का वीडियो वायरल, इंचार्ज निलंबित


बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई के दौरान बच्चों के नमाज पढ़ने का मामले को संज्ञान में लिया गया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार ने स्थानीय अधिकारियों को निरीक्षण कर जांच के आदेश दिए। जिसमें स्कूल इंचार्ज मीरा यादव, सहायक अध्यापिका तहजीब फातिमा और ममता मिश्रा दोषी पाई गईं हैं। तीनो के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दे दिए गए हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार इस स्कूल में कुल 106 बच्चे पंजीकृत हैं, जिसमें एक विशेष समुदाय के बच्चों की अधिकता है। शुक्रवार के दिन स्कूल में नमाज पढ़ाए जाने की घटना हुई है। इस पूरे मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

यह स्कूल लखनऊ के ठाकुरगंज के नैपियर रोड कालोनी में स्थित है। जहां बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई के दौरान बच्चों के नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो के बाद क्षेत्रीय पार्षद मनीष रस्तोगी, विश्व हिंदू महासंघ के जिला संयोजक अंकुर सक्सेना, नगर अध्यक्ष आशीष गुप्ता सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने विरोध जताया। इन सभी लोगों ने स्कूल की इंचार्ज मीरा यादव पर बच्चों से नमाज अदा कराने का आरोप लगाया है। साथ ही स्कूल का घेराव कर जोनल अधिकारी से इस पूरे मामले की शिकायत की है।
इस पूरे मामले पर मीरा यादव को स्कूल इंचार्ज से निलंबित कर दिया है। खंड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार सिंह को 15 दिन में मुख्यालय को जांच रिपोर्ट देनी होगी।

Comments

Popular posts from this blog

मलिहाबाद में नृशंस वारदात मैट्रो ढाबा संचालक की पत्नी समेत कुल तीन लोगों को गोली मारकर हत्या की की गई

चन्द्रभान गुप्ता कृषि महाविद्यालय लखनऊ में फ्रेशर पार्टी का आयोजन

कछौना की बेटी का दिल्ली पुलिस में चयन क्षेत्र में हर्ष का माहौल